You are currently viewing Jhatpat English Seekhen (Spoken English & Grammar) (Hindi Edition)

Jhatpat English Seekhen (Spoken English & Grammar) (Hindi Edition)


Price: ₹82.95
(as of Nov 28, 2022 16:18:46 UTC – Details)


From the Publisher

Jhatpat English Seekhen by S Bhushan and S P Upadhyay

Jhatpat English Seekhen by S Bhushan and S P UpadhyayJhatpat English Seekhen by S Bhushan and S P Upadhyay

हर जगह आप कितने आत्मविश्वास के साथ English बोल सकते हैं, वही आपकी सफलता के लिए एक महत्त्वपूर्ण कारक है।

आज English ग्लोबल संपर्क भाषा बन चुकी है। अदालतों, दफ्तरों, अस्पतालों इत्यादि सब जगह संवाद का माध्यम English ही है। पत्र-व्यवहार, कार्यालयों इत्यादि में अधिकतर काम English भाषा में ही किए जाते हैं। बड़े-बड़े अंतरराष्ट्रीय कार्यालयों में तो संवाद का एकमात्र माध्यम English ही है। इसलिए आज जीवन के हर क्षेत्र में अच्छी English बोलना सफलता की गारंटी माना जाता है। चाहे आप student हों, मैनेजर हों, BPO में काम करते हों या businessman हों—हर जगह आप कितने आत्मविश्वास के साथ English बोल सकते हैं, वही आपकी सफलता के लिए एक महत्त्वपूर्ण कारक है। यही नहीं, अच्छी English बोलना सीखकर आप कॉल सेंटर, टेलीमार्केटिंग में अच्छी नौकरी पा सकते हैं—भले ही आपके पास कोई तकनीकी ज्ञान न हो। अगर आपको आधुनिक परिवेश में स्वयं के लिए जगह बनानी है तो English का ज्ञान होना नितांत आवश्यक है। ‘झटपट English सीखें’ ऐसी पुस्तक है, जो बहुत आसानी से और बहुत जल्दी किसी को भी English बोलना, लिखना व पढ़ना सिखा सकती है। लेखक ने अपने 25 वर्षों के teaching अनुभव और 7 वर्षों के अथक परिश्रम के बाद इस कोर्स को 60 दिन के Module के रूप में तैयार किया है। English रटने की भाषा नहीं है, यह तो समझकर अधिकारपूर्वक बोलने व लिखने की भाषा है। यह पुस्तक step by step शैली में तैयार की गई है। इसलिए इसके अध्ययन से आप झटपट English सीखकर सफलता के शिखर को छू सकते हैं।

===================================================================================================================

*****

SPOKEN ENGLISH DIGEST BY RASHMEET KAUR

SPOKEN ENGLISH DIGEST BY RASHMEET KAUR

Spoken English Guru by M K Bhooshan

Spoken English Guru by M K Bhooshan

Super Speed English Speaking Course (hindi) by Rashmeet Kaur

Super Speed English Speaking Course (hindi) by Rashmeet Kaur

English Seekhen Aur Safal Banen by Jagdish Narayan Singh

English Seekhen Aur Safal Banen by Jagdish Narayan Singh

SPOKEN ENGLISH DIGEST

भाषा संवाद का माध्यम है। बोलियाँ क्षेत्र-विशेष तक सीमित रहती हैं, वहीं भाषाएँ बढ़ते संचार माध्यम के सहारे अपनी क्षेत्रीय सीमाएँ तोड़कर प्रांतीय, देशीय और अंतरराष्ट्रीय बन जाती हैं। आज अंग्रेजी भाषा को इसी श्रेणी में रखा जा सकता है। यह न केवल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लोगों को परस्पर जोड़ रहीं है, बल्कि बैंक, अस्पताल, स्कूल, कोर्ट, हवाईअड्डों इत्यादि स्थानों पर संचार और संवाद की प्रमुख भाषा के रूप में प्रयुक्त होती है। इतना ही नहीं अंग्रेजी आज रोजगार की भी प्रमुख भाषा बन गई है।

Spoken English Guru

आज English ग्लोबल संपर्क भाषा बन चुकी है। अदालतों, दफ्तरों, अस्पतालों इत्यादि सब जगह संवाद का माध्यम English ही है। पत्र-व्यवहार, कार्यालयों इत्यादि में अधिकतर काम English भाषा में ही किए जाते हैं। बड़े-बड़े अंतरराष्ट्रीय कार्यालयों में तो संवाद का एकमात्र माध्यम English ही है। इसलिए आज जीवन के हर क्षेत्र में अच्छी English बोलना सफलता की गारंटी माना जाता है। चाहे आप student हों, मैनेजर हों, BPO में काम करते हों या businessman हों—हर जगह आप कितने आत्मविश्वास के साथ English बोल सकते हैं, वही आपकी सफलता के लिए एक महत्त्वपूर्ण कारक है।

Super Speed English Speaking Course (Hindi)

इंग्लिश ऐसी भाषा है, जो दुनिया के हर कोने में कम या ज्यादा संख्या में बोली, लिखी-पढ़ी व समझी जाती है। मौजूदा दौर में प्रोमोशन व अवसरों का लाभ उठाने के लिए इंग्लिश भाषा का ज्ञान बहुत आवश्यक हो गया है। यह भाषा आज मात्र जानकारी तक सीमित नहीं है, बल्कि बोलचाल एवं लेखन में भी इसका खूब उपयोग होता है। इस बात को ध्यान में रखकर सुपर स्पीड इंग्‍लिश स्पीकिंग कोर्स खासतौर से आपके लिए तैयार किया गया है।

English Seekhen Aur Safal Banen

भारत के संविधान के तहत भी उच्चतम और उच्च न्यायालयों में अंग्रेजी को एक आधिकारिक भाषा में रखा गया है। एक प्रश्न उठता है कि अंग्रेजी की शिक्षा किस उम्र से शुरू की जाए और एक विदेशी भाषा की सीख किस भाषा के द्वारा दी जाए। साथ ही व्याकरण (Grammar) की सहायता से विदेशी भाषा सीखी जाए या सिर्फ बोलचाल के आधार पर। इन प्रश्नों का उत्तर आवश्यक है।

click & buy

Dr. Shailendra BhushanDr. Shailendra Bhushan

प्रो. शैलेंद्र भूषण

शिक्षा : एम.एस-सी., एम.एड., डिप्लोमा इन कॉमनवेल्थ एजूकेशनल एडमिनिस्ट्रेशन (बर्मिंघम विश्वविद्यालय)। शिक्षण अनुभव : शिक्षक-प्रशिक्षक के रूप में गणित, विज्ञान, जीव विज्ञान शिक्षण में चौबीस वर्ष का अनुभव। पुस्तकें : विज्ञान प्रशिक्षण, गणित प्रशिक्षण, खेल-खेल में गणित, जीव विज्ञान, शैक्षिक तकनीकी, शिक्षण अधिगम के आधारभूत तत्त्व, सूक्ष्म शिक्षण, गणित के रोचक खेल तथा एन.सी.सी. प्रशिक्षण से संबद्ध अनेक पुस्तकें प्रकाशित।

*अन्य लेखकों की चर्चित पुस्तकें भी इसमें सम्मिलित हैं।

ASIN ‏ : ‎ B07DP1634C
Publisher ‏ : ‎ Prabhat Prakashan (1 January 2015)
Language ‏ : ‎ Hindi
File size ‏ : ‎ 2839 KB
Text-to-Speech ‏ : ‎ Enabled
Screen Reader ‏ : ‎ Supported
Enhanced typesetting ‏ : ‎ Enabled
Word Wise ‏ : ‎ Not Enabled
Print length ‏ : ‎ 339 pages

Leave a Reply